dadi maa ki kahani | chidiya ki kahani hindi


dadi  maa ki kahani | chidiya ki kahani hindi

ओह दीदी क्या बात है। मुझे बहुत भूख लगी थी लेकिन मुझे खाने के लिए कुछ नहीं मिला चने की दाल गांव की सड़क पर गिर गई है। मैं वहां से चने की दाल खा कर रहा हूं। सच में मुझे जल्दी जाना चाहिए? यहाँ कुछ भी दिखाई नहीं है, ऐसा लगता है कि यहाँ सभी चने की दाल समाप्त हो गई है। चलिए आगे देखते हैं। यहाँ एक दाना है मैं इसे ले लेता हूँ।


dadi-maa-ki-kahani-chidiya-ki-kahani-hindi
chidiya ki kahani hindi

हे भगवान, ये क्या हो गया चने का दाना लकड़ी के खूंटे में गिर गया है। अब मैं क्या खाऊंगा मुझे लगता है कि किसी की मदद लेनी पड़ेगी! क्या बात है? चिड़िया रानी हमारे पास क्यों आई? एक दाना को खोजना बहुत मुश्किल है। वह एक लकड़ी के छेद में गिर गया है। क्या आप इसे मेरे लिए निकाल देंगे? मैं लकड़ी काटने नहीं जाऊंगा। ठीक है तो मैं राजा के पास जाता हूं। जाओ! जो पक्षी की बात में सहमत होगा। थोड़ा आराम करो यहां आराम भी नहीं करते।

dadi  maa ki kahani | chidiya ki kahani hindi

चिड़िया रानी हमारे पास क्यों आई?
पुनीश राजा बढ़ई बढ़ई लकड़ी नहीं काट रहा है। गड्ढे में, मेरा दाना चना है मैं क्या खाऊंगा, क्या पीऊंगा, घर पर क्या लूंगा? मैं एक ग्राम अनाज के लिए, बढ़ई को दंडित करने के लिए जाता हूं। जाओ, मैं नहीं जाऊंगा बढ़ई को सजा नहीं देंगे तो मैं जा रहा हूं, एक सांप के पास चिड़िया रानी हमारे पास क्यों आई? सांप आप राजा को काटेंगे राजा बढ़ई को दंड नहीं दे रहा है। बढ़ई लकड़ी नहीं काट रहा है गड्ढे में, मेरा दाना चना है। मैं क्या खाऊंगा, क्या पीऊंगा, घर पर क्या लूंगा?

मैं आपके चने के लिए राजा को नहीं काट सकता तुम नहीं जाओगे, इसलिए मैं लाठी लेकर जा रहा हूं। चिड़िया रानी हमारे पास क्यों आई? लाठी साँप को मार डालो सांप राजा को नहीं काट रहा है। राजा बढ़ई को दंड नहीं दे रहा है बढ़ई लकड़ी नहीं काट रहा है गड्ढे में, मेरा दाना चना है। मैं क्या खाऊंगा, क्या पीऊंगा, घर पर क्या लूंगा?

dadi  maa ki kahani | chidiya ki kahani hindi


मैं तुम्हारे एक ग्राम दाने के लिए साँप को नहीं मारूँगा तुम नहीं जाओगे। इसलिए मैं आग पास जा रहा हूं चिड़िया रानी हमारे पास क्यों आई? आग लगाओ, लाठी जलाओ लाठी सांप को नहीं मार रही है सांप राजा को नहीं काट रहा है राजा बढ़ई को दंड नहीं दे रहा है बढ़ई लकड़ी नहीं काट रहा है गड्ढे में, मेरा दाना चना है। मैं क्या खाऊंगा, क्या पीऊंगा, घर पर क्या लूंगा? मैं आपको एक ग्राम अनाज देने के लिए लाठी जलाने नहीं जाऊंगा तुम नहीं जाओगे। इसलिए मैं पानी को बुलाने जा रहा हूं।

चिड़िया रानी हमारे पास क्यों आई? पानी को आप आग बुझा दो। आग लाठी नहीं जला रही है। लाठी सांप को नहीं मार रही है सांप राजा को नहीं काट रहा है राजा बढ़ई को दंड नहीं दे रहा है बढ़ई लकड़ी नहीं काट रहा है गड्ढे में, मेरा चना है। मैं क्या खाऊंगा, क्या पीऊंगा, घर पर क्या लूंगा?

मैं तुम्हारा एक ग्राम के लिए आग नहीं बुझाऊंगा। तुम मेरे साथ नहीं जाओगे, तो मैं हाथी के पास जा रहा हूं चिड़िया रानी हमारे पास क्यों आई? हाथी, तुम सब पानी पी जाओ। पानी आग को नहीं बुझा रहा है लाठी से आग नहीं जल रही है लाठी सांप को नहीं मार रही है सांप राजा को नहीं काट रहा है राजा बढ़ई को दंड नहीं दे रहा है बढ़ई लकड़ी नहीं काट रहा है गड्ढे में, मेरा दाना चना है। मैं क्या खाऊंगा, क्या पीऊंगा, घर पर क्या लूंगा? मैं आपके चने के दाने के लिए सारा पानी नहीं पीऊंगा।

dadi  maa ki kahani | chidiya ki kahani hindi

तुम मेरे साथ नहीं जाओगे, इसलिए मैं जाल को बुलाने जा रहा हूं। चिड़िया रानी हमारे पास क्यों आई? जाल आप हाथी को पकड़ो हाथी सारा पानी नहीं पी रहा है पानी ने आग को नहीं बुझाया है लाठी से आग नहीं जल रही है लाठी सांप को नहीं मार रही है सांप राजा को नहीं काट रहा है राजा बढ़ई को दंड नहीं दे रहा है बढ़ई लकड़ी नहीं काट रहा है गड्ढे में, मेरा दाना चना है।  मैं क्या खाऊंगा, क्या पीऊंगा, घर पर क्या लूंगा? मैं आपको एक ग्राम अनाज देने के लिए हाथी को नहीं पकड़ूंगा।

आप मेरे साथ नहीं जाएंगे, इसलिए मैं चूहे को बुलाने जा रहा हूं चिड़िया रानी हमारे पास क्यों आई? चूहा, तुम जाल को काटो जाल हाथी को नहीं पकड़ रहा है हाथी सारा पानी नहीं पी रहा है पानी आग को नहीं बुझा रहा है लाठी से आग नहीं जल रही है लाठी सांप को नहीं मार रही है सांप राजा को नहीं काट रहा है राजा बढ़ई को दंड नहीं दे रहा है बढ़ई लकड़ी नहीं काट रहा है गड्ढे में, मेरा दाना चना है।  मैं क्या खाऊंगा, क्या पीऊंगा, घर पर क्या लूंगा?

dadi  maa ki kahani | chidiya ki kahani hindi
मैं तुम्हारे चने के लिए जाल को नहीं काटूंगा आप मेरे साथ नहीं जाएंगे, इसलिए मैं बिल्ली को बुलाने जा रहा हूं बिल्ली, तुम चूहा खा लो चूहा जाल नहीं काट रहा है जाल हाथी को नहीं पकड़ रहा है हाथी सारा पानी नहीं पी रहा है पानी आग को नहीं बुझा रहा है लाठी से आग नहीं जल रही है लाठी सांप को नहीं मार रही है सांप राजा को नहीं काट रहा है राजा बढ़ई को दंड नहीं दे रहा है बढ़ई लकड़ी नहीं काट रहा है गड्ढे में, मेरा दाना चना है।  मैं क्या खाऊंगा, क्या पीऊंगा, घर पर क्या लूंगा?

मुझे भी भूख लगी है, चलो मुझे मत खाओ, मैं जाल काट दूंगा। मुझे मत काटो, मैं एक हाथी को पकड़ लूंगा। मुझे मत पकड़ो, मैं सारा पानी पी जाऊंगा। मुझे मत पीना, मैं आग बुझा दूंगा। मुझे मत बुझाओ, मैं लाठी जला दूंगा। मुझे मत जलाओ, मैं सांप को जरूर मारूंगा। मुझे मत मारो, मैं राजा को काट दूंगा। मुझे मत काटो, मैं बढ़ई को सजा दूंगा। मुझे सजा मत दो, मैं लकड़ी काटूंगा।

ये कहानी एक मनोरंजन के लिए लिखी गई।

More Kahani -









Post a Comment

0 Comments