ek shachchi jinna bhoot ki kahani in hindi


दोस्तों मेरा नाम रमेश है। आज, मैं एक सच्चा अनुभव बताने जा रहा हूँ जो मेरे साथ हुआ। मैं एक आईटी पेशेवर हूं। आईटी पेशेवर अपना अधिकांश समय कार्यालय में बिताते हैं। मेरी माँ के सिवा इस दुनिया में मेरा कोई नहीं है। यह केवल इस पेशे में कब्जा होने के कारण था, कि मैंने अपनी माँ को मानसिक शरण में भर्ती कर लिया था। शायद यही मेरी सबसे बड़ी गलती थी। आज अगर मुझे वह घटना याद है.

shachchi-jinna-bhoot-ki-kahani-in-hindi

ek shachchi jinna bhoot ki kahani in hindi

ek shachchi jinna bhoot ki kahani in hindi - एक निश्चित दिन पर, जब मैं घर से काम कर रहा था, अचानक मेरा मोबाइल फोन बजा। मैं सोच रहा था कि कौन मुझे परेशान कर सकता है। मोबाइल लगातार बज रहा था। आखिर में मैंने मोबाइल देखा। यह डॉ। मजीद थे। मैं यह देखते हुए थोड़ा डर गया कि यह डॉक्टर का फोन था। मैं फोन उठाने की हिम्मत नहीं कर सका। मोबाइल बजता रहा ... और आखिरकार, कुछ हिम्मत जुटाकर मेने फोन उठाया।

डॉ। माजिद ने कहा ... रमेश? क्या यह रमेश बोल रहा है? 


ek shachchi jinna bhoot ki kahani in hindi मैंने कहा हाँ, यह रमेश है। क्या हुआ, डॉक्टर?

रमेश, क्या आप जल्द से जल्द अस्पताल आ सकते हैं?

क ... क्या हुआ डॉक्टर? क्या अम्मी ठीक है? क्या हुआ उसे?
रमेश, अम्मी ठीक हैं। लेकिन क्या आप यहां आ सकते हैं? हम व्यक्ति में बात करेंगे।

मुझे अजीब विचार आने लगे। क्या हो सकता था? क्या अम्मी ठीक हो जाएंगी? मुझे तुरंत जाना पड़ेगा। मुझे पता नहीं क्यों, लेकिन मैं लगातार अम्मी को याद कर रहा था और रो रहा था। लेकिन मुझे अम्मी के शब्द याद थे। वह कहती, बेटा, क्या तुम जानते हो कि तुम्हारे पिता और मैंने तुम्हारा नाम रमेश क्यों रखा है? रमेश का अर्थ है बहादुरी, साहसी, और साहस। स्थिति चाहे कितनी भी कठिन क्यों न हो, कभी हिम्मत मत हारो। आगे बढ़ते रहो।


ओह, आखिरकार मैं पहुंच गया। मैंने शरण में प्रवेश किया। अजीब जगह थी। जब भी मैं यहां आता था, मैं हमेशा उदास महसूस करता था। मुझे नहीं पता कि अम्मी यहां कैसे रहती हैं। क्या वह भी मुझे याद करती है? मैं डॉ। मजीद के केबिन में बैठ गया, उसकी प्रतीक्षा कर रहा था। अचानक मुझे लगा कि कोई मुझे घूर रहा है। मैं डर गया। जब मैंने एक कोने में देखा, एक व्यक्ति हाथ में कलम लेकर खड़ा था जैसे मुझ पर प्रहार करना हो। मैं एक भी शब्द नहीं बोल सका वह व्यक्ति मुझे घूरता रहा। जैसे वह वार करने ही वाला था

Dr.Majid और वार्ड के कुछ लड़कों ने प्रवेश किया और उसे ले गया। क्षमा करें, रमेश, इस सारी परेशानी के लिए।

कोई बात नहीं, डॉक्टर। कैसी है अम्मी? रमेश, अम्मी अब ठीक नहीं है।  पिछले तीन से चार महीनों से। मैं तुम्हें बुलाने की कोशिश कर रहा था लेकिन आपका नंबर पहुंच से बाहर था। हां, मैं ऑफिस के काम के लिए यूएस में था। केवल 2-3 दिन हुए हैं कि मैं वापस लौट आया हूं।

कम से कम, आप सूचित तो कर सकते थे। आप इतने गैर-जिम्मेदार कैसे हो सकते हैं? क्या आप जानते हैं कितने दिनों के बाद से तुम्हारी अम्मी ने कोई भोजन नहीं लिया है? आजकल वह कोई दवा भी नहीं ले रही है।

मुझे अपने आप पर बहुत गुस्सा आ रहा था। मैं इतना निर्दयी कैसे हो सकता हूं? मैं मदद नहीं कर सका लेकिन खुद के लिए घृणा महसूस करता हूं। यह तब था जब मैंने फैसला किया की मेरे साथ अम्मी को घर ले जाना और इसके बारे में डॉ। माजिद को बताया। यहां तक कि वह मान भी गए शायद घर जाने के बाद उसकी हालत में सुधार होगा। मैंने अम्मी को घर लेजा रहा था। पूरे समय वह चुप रही। उसने मुझे पहचाना भी नहीं था। मैं अम्मी को घर ले आया। हालाँकि, उसे अपना कमरा भी याद नहीं था। मैंने उसे अपनी रॉकिंग चेयर में बैठाया और उससे कहा, ‘अम्मी,

अगर आपको किसी चीज की जरूरत हो तो मुझे फोन करें। ' रात हो चुकी थी। बहुत दिनों से, मैंने अम्मी से बात नहीं की थी। जब मैं रात के खाने के साथ उसके कमरे में गया, अम्मी कुर्सी पर बैठी थीं। मैंने उससे पूछा चलिए आज मैं आपको खाना खिलाता हूं। लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया, न तो उसने मुँह खोला। तब भी मैंने उससे कहा कम से कम उसकी बेटे द्वारा खिलाया एक दलदल खाओ। मैंने उसे खिलाने की बहुत कोशिश की लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। फिर मैंने उसके साथ अपने बचपन के बारे में बहुत कुछ बताया। हमारा वास्तव में एक खुशहाल परिवार था। मेरा अबू कितना अच्छा था। ईद के दौरान, वह हमें बहुत सारी मिठाइयाँ देता था, उन्होंने एक सपना देखा कि उनका बेटा अच्छी पढ़ाई करेगा, अधिकारी बनेगा और एक विदेशी देश में जायेगा। लेकिन अचानक एक दिन अबू का एक दुर्घटना में निधन हो गया।

अम्मी, अंदर से पूरी तरह से टूट चुकी थीं। दिन भर वह चुप रहती और अब्बू को याद करके रात में बहुत रोती। वह चीखती-चिल्लाती रहती।

जैसे वक़्त गुजरा, वह अकेलापन नहीं झेल सकती थी। उसने दो बार आत्महत्या करने की भी कोशिश की। इसलिए उसे मानसिक शरण में भर्ती होना पड़ा।

ek shachchi jinna bhoot ki kahani in hindi अम्मी केवल मुझे ही घूर रही थीं। मैंने उससे कहा, 'अम्मी, पहले से ही रात है। चलो अब सोते हैं। अगर आपको किसी चीज की जरूरत हो तो मुझे फोन करना।रात के करीब 2 बजे, अचानक अम्मी के कमरे से जोर की हँसी आ रही थी। मैं चौंक गया। अम्मी किसी से जोर-जोर से बातें कर रही थीं। अम्मी किससे बात कर सकती थीं? एक बार के लिए मैंने सोचा, कम से कम अम्मी खुश हैं। शायद मैंने सही फैसला लिया। अब, अम्मी की आवाज़ तेज़ होती जा रही थी। अचानक वह चीखती, जोर से बात करती और हंसने लगती।

मैंने सोचा कि मुझे कम से कम जाने और देखने दो उसे कोन खुश कर रहा है। जैसे ही मैंने दरवाजा खोला, अम्मी बिलकुल शांत हो गईं। मैंने कहा, आप क्यों हंस रहे थे? मुझे चुटकुला भी सुनाओ। मुझे लगा कि अम्मी मेरे साथ सहज नहीं थीं या उसने मुझे पहचाना नहीं है। काफी देर तक मैं अम्मी के साथ बैठा रहा मगर वह कुछ बोली नहीं। मुझे लगा कि वह अकेली रहने की आदत हो गई है। इसलिए, मैं अपने कमरे में वापस आ गया और सो गया।

जब मैं अगले दिन अम्मी के कमरे में गया, उसने खाना पहले ही खत्म कर दिया था। लेकिन वह अब भी चुप थी। मैंने सोचा मुझे हर दिन अम्मी के कमरे में खाना रखने दो। कम से कम वह इसे खाएगी। रात्रि का समय था। मुझे लगा कि कम से कम आज अम्मी मेरे साथ बोलेंगी। इसलिए मैं उसके साथ बैठा था और बोलना शुरू किया। अम्मी ने बात नहीं की अब, मैं निराश महसूस कर रहा था। तब भी मैं चुप रहा लेकिन इसे नियंत्रित करने में असमर्थ मैंने कहा, ok यह ठीक है यदि आप बोलना नहीं चाहते हैं। चलो सो जाते हैं।'

कुछ समय बाद, मैं बार-बार उसके हंसने की आवाजें सुन सकता था चीखना, और कमरे से बोलना। अब, मैं और भी चिढ़ गया था। मैंने उसे अनदेखा करके सोने की कोशिश की। लेकिन मैं उन्हें बार-बार सुन सकता था। अब, मुझे गुस्सा आ रहा था। मैं उठा और सीधे अम्मी के कमरे में गया। जैसे ही उसने मुझे देखा, अम्मी चुप हो गईं। मैं चेहरे पर लाल था और चिल्लाया, अम्मी, आप मेरे साथ क्यों नहीं बोल रहे हैं?

ek shachchi jinna bhoot ki kahani in hindi मुझे आपको यहां नहीं लाना चाहिए था आपको अकेले रहने की आदत हो गई है। कल मैं तुम्हें शरण में छोड़ दूंगा। आप अकेलेपन में खुश रहते हैं। आप मेरी खुशी के लिए परेशान नहीं हैं। आप अपनी अकेली दुनिया में खुश रहें। इस प्रकार, मैंने तुरंत डॉ। माजिद को फोन किया। चिकित्सक, मैं कल वहां आऊंगा। मैं अम्मी को घर पर नहीं रखना चाहता।
डॉ। माजिद ने कहा रमेश... क्या हुआ? कुशल तो है?

डॉक्टर, मेरे सारे काम को एक तरफ छोड़कर, मैं अम्मी को यहाँ लाया हूँ लेकिन वह मुझसे बात भी नहीं करती। जब वह अपने कमरे में होती है, तो वह बहुत हंसती है, चिल्लाती है, और बहुत कुछ बोलती है। शायद वह अकेले रहना पसंद करने लगी है।

डॉ। माजिद ने कहा क्या? H ... hh ... यह कैसे भी संभव है, रमेश? तीन महीने पहले, अम्मी ने अपनी जीभ काट ली थी। वह पिछले तीन महीने से चुप है!



रमेश किसी तरह कमरे से बाहर निकलता है। अब मुझे क्या करना चाहिए? मुझे कहाँ जाना चाहिए? मुझे डॉ। मजीद के पास जाना होगा। रमेश डॉ। मजीद के पास पहुँचता है। माजिद: रमेश, अम्मी कहाँ है? रमेश: मैं उसे घर पर छोड़ कर आया हूं। रमेश यह कैसे संभव है? अम्मी नहीं बोल सकती। मैं वास्तव में इस पर विश्वास नहीं कर सकता। यहां तक कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा था।

अम्मी हर दिन इसी तरह चिल्लाती और चीखती है। मैंने उसे बचपन से इस तरह देखा है।


ek shachchi jinna bhoot ki kahani in hindi माजिद: क्या आपके परिवार में कोई है? पहले से कौन जानता है अम्मी को। रमेश: हम्म ।। हां, मेरी मौसी हैं जो हमारे साथ रहा करते थे। बुरे समय में वह हमारा सहारा थी। जब अम्मी को शरण में भर्ती कराया गया, वह अचानक घर से चली गई। मैंने उसकी तलाश करने की कोशिश की लेकिन में उसे नहीं ढूंढ सका। हाँ, मैं उससे पूछूंगा। और फिर रमेश पूरी कोशिश करता है उसकी मौसी से संपर्क करने के लिए। रमेश कई नंबर डायल करता है। वह अपनी अम्मी की पुरानी डायरी में खोज करने की कोशिश करता है अगर वह अपनी मौसी का नंबर पा सकते है। अंत में, रमेश को उसके पते मिल जाते हैं और वह उससे मिलने के लिए निकल पड़ा। मौसी बहुत बूढ़ी हो गई थीं। शायद उसने मुझे पहचाना नहीं था। मैंने उसे कहा,

मोसी, मैं रमेश, शहनाज़ का बेटा हूँ मौसी अचानक डर गई। शायद उसे कुछ याद आ रहा था। मैंने उससे पूछा, मौसी, तुम क्यों डर रही हो? क्या आप अम्मी के बारे में कुछ जानते हैं? अम्मी खतरे में हैं, मौसी ...अम्मी खतरे में हैं। हमारी मदद करो मौसी कृपया हमारी सहायता करें। डर के मारे मौसी ने जवाब दिया, रमेश अम्मी के पास एक जिन्न है,जिन्न?

वह क्या है? मेरी अम्मी के साथ इसका क्या हुआ? ये जिन्न भी हमारी ही तरह देवता की रचना हैं इससे पहले कि हम इंसान पहुंचे, अम्मी ने एक अग्नि प्रचंड अग्नि उत्पन्न की थी। उस आग से, धुआँ नहीं लेकिन जिन्न पैदा हुए थे। ऐसी आत्माएँ मृत्यु से मुक्त थीं। इसलिए, वे अभी भी जीवित हैं। वे आंखों को दिखाई नहीं दे रहे हैं। ये जिन्न तीन रूपों में मौजूद हैं पहला रूप उड़ कर चारों ओर घूमता है। यह जमीन पर नहीं रहता है। दूसरा रूप मौजूद है  कुत्ते और सांप के रूप में। यह एक प्रकार है जो चेहरे के रूप में बाहर निकलता है। वे किसी का भी चेहरा बदल सकते हैं मनुष्यों सहित।

तीसरा रूप एक विशेष उद्देश्य के साथ एक जगह पर इंतजार करता है या आगे बढ़ता है। यह वह रूप है जो लोगों को परेशान करता है या उन्हें परेशान करता है। यह किसी के भी पास हो सकता है। यदि यह एक आदमी के पास है, तो इसे 'bhoot' कहा जाता है और यदि उसके पास एक महिला है तो उसे 'चुडैल' कहा जाता है। अपने उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए, वे धोखा का सहारा लेते हैं। यह एक तीसरी तरह की जिन थी जो कुछ विशेष उद्देश्य के साथ यहां आया था।

विशेष उद्देश्य? कौन सा विशेष उद्देश्य?

ek shachchi jinna bhoot ki kahani in hindi तुम्हारी अम्मी तुम्हारी अम्मी बहुत खूबसूरत थी, मेरा बच्चा। यही उसकी गलती थी। मैं और तुम्हारी मम्मी किसी करीबी व्यक्ति की शादी में गये थे। वापस आते समय हमें कोई परिवहन नहीं मिला। इसलिए, हम पैदल ही निकल पड़े। सड़क एक जंगल से गुजर रही थी। हम दोनों डर गए। अचानक किसी ने पुकारा, सखीना ... सखीना ... जैसा कि तुम्हारे पिता जैसा था मैं और तुम्हारी अम्मी रुक गए।

अम्मी ने कहा, ‘शायद वह हमें वापस लेने आया है। ' लेकिन हम आपके पिता को नहीं देख सकते थे। अचानक मुझे आपकी माँ का व्यवहार अजीब लगा। मैंने उससे पूछा, क्या हुआ दीदी? आप क्यों नहीं चल रहे हैं? वह वापस चिल्लाया, मैं सखीना नहीं हूं। मैं जिन हूँ। तुम्हारी बहन बहुत सुंदर है। जब मैंने खूबसूरत चीजों पर अपनी नजरें जमाईं, मैं उन्हें जाने नहीं देता। अब मैं उसे अपनी दुनिया में ले जाऊंगा।

और ... अम्मी ने मुझे मारने की भी कोशिश की। आपकी अम्मी के पास, जिन ने आपके पिता को भी नियंत्रित करने की कोशिश की। लेकिन आपके पिता एक अच्छे और धर्मपरायण व्यक्ति थे। जैसे-जैसे परिजन उसे नियंत्रित नहीं करेंगे, एक दुर्घटना से उसकी मौत हो गई। अम्मी उनसे रोज भीख माँगती थीं। कृपया मुझे छोड़ दो, दया करो और हमें बख्श दो। इसलिए वह रात में चिल्लाती और चिल्लाती थी।

उसने आत्महत्या करने की भी कोशिश की। लेकिन वह बच गई उसे यह बात किसी को नहीं बतानी चाहिए। जिन उसके पास था और उसकी जीभ काट दी। मेरा बच्चा, ये जिन बहुत खतरनाक है। उसने अम्मी को नहीं छोड़ा। रमेश वहां से निकल जाता है और डॉ। मजीद के साथ घर चला जाता है और उसे यह कहानी सुनाता है।

मैंने तुम्हें पहचान लिया है चले जाओ मेरी माँ के शरीर से अम्मी, तुम क्यों डरती हो?


ek shachchi jinna bhoot ki kahani in hindi रमेश, आज मेरा मकसद हासिल होगा। मैंने तुम्हें रमेश देखा। और मैंने तुमसे कहा, अम्मी को अपने घर ले जाओ। तुम भी खूबसूरत हो, बिल्कुल तुम्हारी अम्मी की तरह। अम्मी आप तक पहुँचने का एक माध्यम मात्र थीं। आप तक पहुँचने के लिए मुझे एक पुरुष शरीर की आवश्यकता थी जो मुझे माजिद के माध्यम से मिला। मेरे साथ आओ मेरी दुनिया में आओ। आइए...रमेश, मेरी दुनिया में आओ।

नहीं

नहीं

ये कहानी एक मनोरंजन के लिए लिखी गई।

More Kahani -








Tage #kahaniinhindi #kahanihindi #bhootkikahani #chudailkikahani

Post a Comment

0 Comments