3 bhootiya kahani in hindi | आलस का भूत | Bhutiya hotel | चुड़ैल और कंकाल

3 bhootiya kahani hindi mein-आलस का भूत-bhutiya hotel-चुड़ैल और कंकाल
3 bhootiya kahani in hindi mein


3 bhootiya kahani in hindi mein | kahani no:1 आलस का भूत

3 bhootiya kahani in hindi mein - बहुत समय पहले की बात है एक गांव में रमेश नाम का एक युवक रहता था। वह बहुत आलसी था और हर समय सोता रहता उसके पिता उसे बहुत परेशान रहते अरे रमेश  उठ जा अब तो सूरज सर पर चढ़ गया है। (ghost story in hindi real) खेतों में काम करने नहीं जाना क्या क्या करूं उस लड़के का इसे तो सोने से फुर्सत ही नहीं है। अगर ऐसा ही चलता रहा तो मेरे बात तो याद दाने-दाने को तरस जाएगा और बड़बड़ाते  हुए खेतों की तरफ निकल गया।

bhutiya story in hindi
एक दिन उसने अपनी बहू को बुलाया और कहा मेरी तो उम्र बीत गई इस नालायक को समझाते समझाते मैं खत्म होने को आया पर इसका आलस खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। अब मैं इस जिम्मेदारी को तुम्हें सौपता हूं मुझे लगता है इसके ऊपर किसी आलसी भूत का साया है। और अब तुम्हें ही इसके आलस का इलाज करना है।


कुछ दिनों बाद मोहर पाल का निधन हो गया। अपने पति को सही राह पर लाने की और आलास का भूत भगाने की सारी जिम्मेदारी राधा के ऊपर गई उसने सोचा अगर मैं भी उनके साथ जाकर खेतों काम करू तो शायद यह काम करना शुरू कर दें। 

ghost story in hindi
अब वह रमेश के साथ खेतों में जाति और कुछ देर तो रमेश उसके साथ काम करता फिर जाकर पेड़ के नीचे सो जाता और राधा अकेले ही काम करती रहती यह सिलसिला कोई दिन ऐसा ही चला फिर 1 दिन गांव में एक सरकारी ऐलान हुआ।

bhutiya story in hindi
सरकार ने सभी किसानों को मुफ्त में अच्छे बीज बांटने का ऐलान किया। कल सुबह 7:00 बजे से सभी किसानों को बीज बांटे जाएंगे सभी अपना आधार कार्ड लेकर सरकारी ठेके पहुंच जाएं यह बात राधा ने आकर रमेश को बताई। सुनते हो ?
हां क्या हुआ।
सरकार कल सभी किसानों को मुफ्त में बीज बांट रही है। मुफ्त में।
मुफ्त सुनते ही रमेश की आंखें चकरा गई और चमक उठी। यह बात राधा ने देख ली मुफ्त बीज कैसे और कहां मिल रहे हैं। (ghost story in hindi)

सरकारी ऐलान हुआ है कल आधार कार्ड लेकर बस सरकारी ठेके जाना है।

कितने बजे? 3 bhootiya kahani in hindi mein


7:00 बजे से बटना शुरू होगा। - ghost story in hindi real
अगले दिन भुला 4:00 बजे ही उठ कर चला गया और वहां लाइन में सबसे आगे खड़ा था। वह बीज लेकर घर आया और बोला राधा राधा बाहर आओ देखो मैं बीज लेकर गया और वह भी फ्री में बिल्कुल मुफ्त। फ्री और मुफ्त शब्द कहते हुए उसके चेहरे की खुशी और आंखों की चमक को राधा ने भाप लिया और उसके दिमाग में एक तरकीब सूझी अगले दिन बाद फिर बोली।

सुनते हो? ghost story in hindi

हां अब क्या हुआ।
 सरकार ने नया ऐलान किया है। अब वह किसानों को मुफ्त में बैल भी देगी। वो भी मुफ्त में अच्छा इसके लिए कहां जाना होगा। सरकारी ऐलान है कि जो भी किसान अपने खेतों में 20 कुंटल अनाज उगाए गा सरकार उसे मुफ्त में बैल देगी। बस 20 कुंटल हमारी जमीन तो बहुत बड़ी और उपजाऊ है। इसमें तो आराम से 30 क्विंटल अनाज हो सकता है। पर करेगा कौन आपको तो काम करना पसंद नहीं है। अरे मैं करूंगा फिर मुफ्त में बैल भी तो मिलेंगे जिनसे मेरा काम और आसान हो जाएगा।

वह अब रोज खेतों में काम करने जाता। और देखते ही देखते बीज अंकुर बन गए अंकुर पौधे और फसल लहराने लगी। एक समय ऐसा भी आया जब उसके खेत में अनाज का एक छोटा सा पहाड़ बन गया। यह अनाज तो 20 क्विंटल से ज्यादा ही होगा। हां?

bhutiya story in hindi
तो फिर बताओ बैले लेने कहा जाना है। कहीं नहीं जाना वह यही आएंगे और अनाज तोल कर हमें बैले देंगे अगले दिन व्यापारी आया राधा ने उसे अनाज बेचा और उससे उसे डेढ़ सरे रुपए मिले और उन पैसों से उसने 10,000 के दो बैल खरीदे और बोली।

सुनते हो? 3 bhootiya kahani in hindi mein


हां।

ghost story in hindi real - वह बाहर आया उसने दो बैल देखें और बोला अरे वाह कितने मजबूत बैल हैं। और वह भी फ्री में यह मुक्त के बैल नहीं हैं आपकी मेहनत के बैल है और यह लीजिए 40,000 इतने सारे पैसे आपने जो अनाज उगाया  उससे मुझे ₹50000 मिले जिसमें से मैंने 10000 के बैल लिए यह बाकी हमारी बचत है। रमेश को बात समझ में गई कि अगर वह मेहनत करे तो क्या नहीं कर सकता और उसका आलस का भूत उतर गया।
ये कहानी एक मनोरंजन के लिए लिखी गई।

More Kahani -











3 bhootiya kahani inhindi mein | kahani no:2 Bhutiya hotel 


 3 bhootiya kahani hindi mein - यह कहानी कई साल पहले की है। वह समय जब  चुड़ैल और भूत एक साथ खुशी से रहते थे। सूकी नाम की एक चुड़ैल यात्रा कर रही थी और चुड़ैलों के होटल में रहने का फैसला किया। होटल में तीन चुड़ैलों का स्वामित्व था:लूना, उर्सुला और ज़ेल्डा। तीनों मिलकर 500 साल से होटल चला रहे थे और वे अपने होटल में रुकने पर हर चुड़ैल और भूत के साथ घुलमिल जाते थे। (ghost story in hindi)

उन्हें अपने मेहमानों को बेवकूफ बनाने की कुख्यात आदत थी। सूकी, लूना, उर्सुला और ज़ेल्डा सभी 650 वर्ष के हैं और तीनों चुड़ैलों को यह जानकर ख़ुशी हुई कि कोई आखिरकार उतना ही बूढ़ा हो गया है जितना वे अपने होटल में रहेंगे। इसलिए, वे सूकी को बेवकूफ बनाने का फैसला करते हैं। सूकी अपने देश में एक प्रसिद्ध चुड़ैल थी। वास्तव में, वह अब तक के सबसे बुद्धिमान चुड़ैलों में से एक थी और दुनिया भर के चुड़ैलों और भूतों द्वारा सलाह ली गई थी।

bhutiya story in hindi
सूकी एक समस्या के समाधान के लिए दूसरे देश जा रही थी और उसके थके रहने के दौरान इस होटल में रहने का फैसला किया। यदि लूना, उर्सुला और ज़ेल्डा सूकी को हराने में कामयाब रहे, उन्हें सूकी की तुलना में समझदार घोषित किया जाएगा और इसलिए, सूकी को मूर्ख बनाना उनके लिए महत्वपूर्ण था।

ज़रा सोचिए: अगर हम सुकी को हरा देते हैं, तो हमें इतना सम्मान मिलेगा! 3 bhootiya kahani in hindi mein

ज़रूर। और यहां तक ​​कि हमारा होटल अधिक प्रसिद्ध और चुड़ैल, भूत बन जाएगा, और आत्माएँ हमसे मिलने के लिए दूर-दूर से आएंगी और हम बहुत सारा पैसा कमाएँगे। हमें सूकी को हराना होगा। अगली रात जब सूकी होटल में आती है, तो उसे होटल में सबसे अच्छे कमरे में दिया जाता है। उस कमरे का नाम चुड़ैल सुइट था, जो केवल ऐसे विशेष चुड़ैलों के लिए विशेष रूप से खोला जाता है। (ghost story in hindi)

कमरे की दीवार खोपड़ियों से सजी थी। पूरे कमरे में बहुत सारी मोमबत्तियाँ जलाई गईं ताकि उनके मेहमान कमरे की रोशनी को बढ़ा / घटा सकें और उसके अनुसार काम कर सकें। कमरे में ठंडी हवा की समान व्यवस्था थी ताकि कोई भी मेहमान घर से दूर जाए। इसके अलावा, इस कमरे में चमगादड़ और चूहों की गंध आती थी ताकि मेहमानों को पूरे समय सुगंध मिले। सूकी अपने खूबसूरत कमरे को देखकर बहुत खुश है।

bhutiya story in hindi
लूना, उर्सुला और ज़ेल्डा उससे मिलने आते हैं। भले ही सूकी अपनी यात्रा से थक गई थी, वह उनके कमरे के अंदर उनका स्वागत करती है क्योंकि उन्हें बाहर निकालने के लिए कोई रास्ता नहीं होता। सूकी उच्च नैतिकता और मूल्यों की एक चुड़ैल थी। अंदर जाओ।

यात्रा कैसी थी? 3 bhootiya kahani in hindi mein

मुझे आशा है कि आपको किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ा?
यात्रा बहुत आरामदायक थी। मुझे होटल खोजने में भी कोई दिक्कत नहीं हुई। आपका होटल बहुत लोकप्रिय है। आपके आस-पास के सभी भूत, आत्माएं और चुड़ैलें आपको और आपके होटल को जानती हैं।
हां, हम यहां 500 साल से हैं और इस देश में सभी को अच्छी तरह से जानते हैं।

ghost story in hindi
तो हमें बताओ, तुम यहाँ से कहाँ जाना चाहते हो?
तीनों छोटी-छोटी बातें करने लगते हैं। लूना, उर्सुला और ज़ेल्डा सूकी से बात करते रहते हैं जब तक कि सूकी सो नहीं जाती। सूकी थक गई। यह देखकर, तीनों मुस्कान और लूना ने उसे बताया: हम एक दूसरे को एक कहानी क्यों नहीं सुनाते? जो कहानी है वह वास्तविक नहीं होगी (मतलब झूठी) (bhutiya story in hindi)

जो जीतेंगे और शेष तीन हार जाएंगे और शेष तीन को विजेता के रूप में करना होगा। सूकी चुनौती के लिए सहमत हैं।

लूना पहले अपनी कहानी बताती है: ghost story in hindi

 मैं बचपन से ही बहुत खतरनाक रहा हूं। मैंने एक बार अपने घर के पीछे कब्रिस्तान में जिंदा 500 मनुष्यों को खा लिया। तीनों जानते थे कि यह कहानी झूठी थी क्योंकि अगर यह था, तो सभी भूतों, चुड़ैलों और आत्माओं के अखबार में। इतना ही नहीं खबर वायरल हो गई, लेकिन हर कोई अभी भी इसके बारे में बात कर रहा होगा, लेकिन आज तक किसी ने ऐसा कुछ नहीं सुना था। लेकिन तीनों यह नहीं कहते कि उनकी कहानी झूठी थी वरना लूना जीत जाती और तीनों को उससे सहमत होना पड़ा। (ghost story in hindi real)

उर्सुला की बारी आती है और वह अपनी कहानी बताने लगती है।


ये मामला है जब मैं अपनी कब्र से बाहर आया और चुड़ैल बनी। मैं बहुत सुंदर थी मैं राक्षसों के राजा एलन का दिल था और वह अब भी मुझसे शादी करने के लिए भीख माँग रहा है। तीनों जानते थे कि उर्सुला की कहानी भी झूठी है। उर्सुला सबसे बदसूरत चुड़ैलों में से एक था और वह 200 साल के लिए एलन से शादी करने के लिए बेताब थी। लेकिन यह एलन था जिसने उसे देखने से इनकार कर दिया। लेकिन तीनों चुप रहे और कुछ नहीं बोले क्योंकि अगर वे इसे इंगित करते तो उर्सुला जीत जाती।

अब यह ज़ेल्डा की बारी थी। ज़ेल्डा अपनी कहानी कहना शुरू करती है: ghost story in hindi real


ghost story in hindi real - मैं पहले एक खूबसूरत घर में रहा करता था। मई में हर हफ्ते, मैंने एक असाधारण पार्टी की मेजबानी की, जिसमें मानव आए और मैं उनके साथ पूरी रात नृत्य करता था। तीनों तब समझते हैं कि ज़ेल्डा की कहानी झूठी है। इंसान चुड़ैलों, भूतों, आत्माओं से बहुत डरते हैं। वे उनके पास कभी नहीं आते, अपने घरों में अकेले घूमने और नृत्य करने दें। मिलना और पार्टी करना संभव नहीं था। तीनों अभी भी कुछ नहीं कहते क्योंकि अगर उन्होंने बात की तो, ज़ेल्डा जीत गए होंगे और तीनों को उसकी बात माननी पड़ेगी।

अब सुकी की बारी थी। तीनों सोच रहे थे कि सुकी थक गई है और एक अच्छी कहानी नहीं बता पाएंगे और वे आसानी से जीत जाएंगे। हालाँकि, वह नहीं जानती थी कि सुखी बहुत बुद्धिमान था और वह उसके जैसे चुड़ैलों के साथ सो कर जीत सकता था। कोई भी थोड़ी देर के लिए बोलता है और वे अपनी हार के लिए सुकी की चुप्पी की गलती करते हैं और खुश होने लगते हैं।

थोड़ी देर बाद सूकी ने अपनी कहानी सुनानी शुरू की: 3 bhootiya kahani in hindi mein

यह घटना बहुत पुरानी है। मेरे माता-पिता ने मुझे जन्मदिन के लिए उपहार के रूप में एक बड़ा और सुंदर होटल दिया। होटल के साथ-साथ, उन्होंने मुझे 3 चुड़ैलें भी दीं जो अपने पूरे जीवन के लिए मेरे नौकर थे। होटल बहुत अच्छा चलता था लेकिन वे तीन चुड़ैलें जो मेरे सेवक थे उन्होंने तब तक ठीक से काम नहीं किया जब तक कि मैंने उन्हें अपने झाड़ू से पीटने की आवाज़ नहीं दी। एक दिन, मुझे किसी काम के कारण दूसरे देश की यात्रा करनी पड़ी। कुछ समय बाद, मैंने देखा मेरी अनुपस्थिति में, तीन चुड़ैलों ने होटल का स्वामित्व बदल दिया था और मालिक बन जाते हैं। (ghost story in hindi real)

वह एक दूसरे के लिए रुकती है और तीनों चुड़ैलों को देखती है। धीरे-धीरे, अहसास, लूना, उर्सुला और ज़ेल्दा कि सूकी की कहानी वास्तव में एक झूठ है और वह उन्हें बेवकूफ बनाने में कामयाब रही और उन्हें अपने खेल में हरा दिया। यह अच्छी बात है कि मैं आज फिर से अपने तीन नौकरों से मिला और अब मैं अपने होटल का स्वामित्व अपने आप में वापस कर सकूंगा। तीनों चुड़ैलें हैरान और समझ रही हैं अगर वे ऐसा कहते हैं सूकी की कहानी झूठी है तो सूकी की जीत होगी और अगर वे कहते हैं कि कहानी सच है, तो सूकी भी जीत जाएगी और उन्हें सूकी को होटल देना होगा। लूना, उर्सुला और ज़ेल्डा समझते हैं कि वे अपने जाल में फंस गए हैं।

bhutiya story in hindi
एक चुड़ैल हमेशा अपने वादों पर खरी उतरती है। इसलिए उनके पास सूकी को होटल का स्वामित्व देने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। यदि उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया, उनकी निंदा की जाती और पूरे देश से निष्कासित कर दिया जाता। यह सोचकर तीनों रोने लगते हैं और लूना ने सूकी से कहा हमें क्षमा कर दो। हम सिर्फ आपकी जगह लेना चाहते थे। हमें अपने मेहमानों के साथ मजाक करने की आदत है। हमने इस होटल को बड़े उत्साह के साथ बनाया है और इतने सालों तक चलाया हैहमें क्षमा कर दीजिए। हमें आपसे बहुत जलन हो रही है।

आपकी बुद्धि की सभी देशों में प्रशंसा की जाती है और हम आपको पराजित करना चाहते हैं और प्रसिद्ध होना चाहते हैं। सूकी सुनती नहीं है और कहती है: आप तीनों मूर्ख नहीं हैं। कभी भी शक्तिशाली चुड़ैल को चुनौती दें। और मैं केवल तुमसे अधिक शक्तिशाली हूं, बल्कि बहुत बुद्धिमान भी हूं। मैं नहीं चाहता कि तुम सब मेरे सेवक बनो, इसलिए मेरा सुझाव है कि आप तुरंत अपनी चीजें पैक करें और केवल इस होटल से बाहर निकलें लेकिन दुनिया और एक और ग्रह पर अपना घर बनाते हैं।

ghost story in hindi
लूना, उर्सुला, और ज़ेल्डा हिलता नहीं है और विनिमय दिखता है। ऐसा लगता है कि आप लोगों ने यह नहीं समझा कि मैंने क्या कहा। क्या आप चाहते हैं कि मैं आपको जीवन भर अपना सेवक बनाऊँ? यह सुनकर, तीनों तुरंत अपनी चीजें लेकर आए और सूकी ने उन्हें होटल के बाहर फेंक दिया। उर्सुला, यह आपकी सभी गलती है। हमें आपकी बात कभी नहीं माननी चाहिए थी। यह सुनकर उर्सुला गुस्से से आग बबूला हो गई और बोली: मेरी गलत हु?

ghost story in hindi real
मैंने कब कहा कि सूकी को बेवकूफ साबित करके हम जीतेंगे और हमारी प्रशंसा की जाएगी? यह तुम्हारा और ज़ेल्डा का विचार था। तीनों बहस करने लगते हैं। सूकी अपने कमरे की खिड़की से सबको देखती रहती है और मुस्कुराती रहती है। तीनों इस हद तक झगड़ते हैं कि वे एक-दूसरे पर हमला करना शुरू कर दें। वे तीनों अंततः अपने जादुई जादू के कारण थोड़े समय में मर जाते हैं। इसे देखें और सुनें यह आपके कमरे में जोर से है।

bhutiya story in hindi
पड़ोसी देश से डायन होने के कारण सूकी जानबूझकर इस होटल में आई थी क्योंकि देश के सबसे प्रसिद्ध होटल की चुड़ैल ने उसे इन तीन चुड़ैलों को खत्म करने के लिए कहा था लेकिन जो बहुत पुराना था और उसमें इन तीनों से लड़ने की ताकत नहीं थी। उपहार में, चुड़ैल ने सुकिये से कहा कि वह केवल उस होटल की मालकिन बनेगी बल्कि वह अपने भतीजे एलन से शादी भी करेगी।

सूकी अपनी चतुराई से केवल इतने प्रतिष्ठित होटल का मालिक बन जाता है लेकिन तीन चुड़ैलों को भी खत्म करता है और चुड़ैल सम्राट एलन से शादी भी करता है।
ये कहानी एक मनोरंजन के लिए लिखी गई।

More Kahani -









3 bhootiya kahani in hindi mein | kahani no:3 चुड़ैल और कंकाल


3 bhootiya kahani in hindi mein पहाड़ की चोटी पर अंधेरी रात में, एक चुड़ैल अपना खाना पका रही थी। आज मैं अपना पसंदीदा हकीम्बा सूप बनाऊंगा। चुड़ैल, एक बड़ी हांडी में पानी गर्म करते समय, एक-एक करके हकीम्बा सूप की सामग्री डालना शुरू कर देती है। 3 समुद्र में रहने वाले केकड़े 1 सांप किडनी 10 मकड़ियों आधा गिलास दूध 1 चम्मच चीनी और एक बड़ा पुरुष ऑक्टोपस (ghost story in hindi)

2 छोटे झींगे, 3 बिच्छू यह किया जाता है, अब इसे थोड़ी देर के लिए पकने दें ताकि इसका स्वाद बेहतर हो जाए। रात बहुत अंधेरी थी और हल्की हवा चल रही थी सूप को थोड़ी देर पकाने के बाद, चुड़ैल उसमें एक चम्मच डालती है और उसका स्वाद लेती है।

Mmmmm ... बहुत बढ़िया.

यह बहुत स्वादिष्ट है लेकिन यह अभी भी कुछ याद कर रहा है यह क्या हैयह क्या है?


अहा! मैं कंकाल की हड्डियों को जोड़ना भूल गया! तभी मुझे सबसे अच्छा स्वाद मिलेगा। मैं बस सूप को थोड़ा और पकने देता हूं और तब तक मैं कंकाल को पकड़ लेता हूं। कंकाल का घर पास के कब्रिस्तान में था, और वह चुड़ैल की आवाज सुनने के लिए सतर्क हो जाता है। ओह! चुड़ैल ने मुझे उसके सूप में मिलाया और खाना चाहती थी अगर उसने मुझे पकड़ लिया, तो उसने मेरी सारी हड्डियाँ तोड़ दीं और मिला दीं और मुझे उसके सूप में मिला कर चाटूँगी। कंकाल जानता था कि उसके पास ज्यादा समय नहीं है और यह कि चुड़ैल किसी भी समय उसके पास आएगी, उसे खोजेगी।

3 bhootiya kahani in hindi mein
कंकाल चुड़ैल से बचने के लिए एक योजना बनाता प्रतीत होता है। मैंने कहाँ छुपाया कि चुड़ैल मुझे नहीं मिल रही है। मेरी खोपड़ी में दिमाग भी नहीं है, जो मुझे जल्दी लगता है चुड़ैल कब्रिस्तान में पहुंच जाती है और कंकाल की तलाश शुरू कर देती है। अगर मैं चुड़ैल होती, तो मैं कहाँ छिपती? ऐसी कौन सी जगहें हैं जहाँ चुड़ैल मुझे ढूंढने कभी नहीं आएगी?

ghost story in hindi real
कंकाल को चुड़ैल के पैरों की आवाज सुनाई देने लगती है यह सुनकर उसकी सारी हड्डियां कांपने लगती हैं और वह वहां से भाग जाता है। चुड़ैल कब्रिस्तान में कब्रों में से एक को देखना शुरू कर देती है लेकिन कंकाल नहीं देखती है। यह स्टुपिड कंकाल कहां गया है?

ghost story in hindi
हर दिन, वह लाशों के साथ बैठा रहता है और बकबक करता है। और आज जब मैं इतना भूखा हूं, तो उसे कहीं नहीं देखा जा सकता कंकाल मिलने से चुड़ैल नाराज हो गई। और वह फिर से प्रत्येक कब्र को अच्छी तरह से देखती है। वहां कंकाल चुड़ैल के घर पहुंचता है। और वह उसका सारा सूप पी जाता है वह सूप पीकर आराम से बेंचता है चुड़ैल ने सूप को वास्तव में अच्छा बना दिया अब चुड़ैल अपने घर वापस जाने लगी कोई बात नहीं, मैं एक कंकाल के बिना सूप पीऊंगा, मैं इसे अगली बार देखूंगा। (bhutiya story in hindi)

जब चुड़ैल उसके घर पहुंचती है, तो वह देखती है कि उसकी हांडी खाली है। और कंकाल वहाँ उसकी प्रतीक्षा कर रहा है। हां, आप? मैं कब से तुम्हारी तलाश कर रहा हूं? मुझे पता है कि आप मुझे अपने सूप में मिलाकर पीना चाहते हैं लेकिन मैं उतना बेवकूफ नहीं हूं जितना दिखता हूं मेरा अभी भी मन नहीं है यह हांडी का सूप कहां गया। मैंने पी

हम्म .. अच्छा खाना बनाना होगा इस स्वादिष्ट भोजन के लिए धन्यवाद यदि आप कभी अधिक बनाते हैं तो मुझे कॉल करें।

हा हा हा हा
3 bhootiya kahani in hindi mein | ghost story in hindi real
यह सुनकर चुड़ैल रो पड़ी। क्योंकि उसे तो कंकाल मिलता है और ही उसे सूप मिलता है।

ये कहानी एक मनोरंजन के लिए लिखी गई।

More Kahani -








Post a Comment

0 Comments